अर्थव्यवस्थाजीवन शैलीफूड्सफूड्समंडीव्यापार

मप्र के किसानों की बड़ी राहत, अब चना, मसूर और सरसों का उपार्जन 25 मई तक होगा

भोपाल। मध्‍य प्रदेश में किसानों को प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है, अब चना, मसूर और सरसों का उपार्जन 25 मई तक किया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार माना है। नई व्‍यवस्‍था में यह उपार्जन कार्य एक माह के लिए बढ़ा दिया गया है।
https://bit.ly/3t6Xtpe
इस संबंध में शुक्रवार को कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया है कि कोरोना संकट को देखते हुए किसानों के हित में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्‍व में बड़ा निर्णय लिया गया है, इसमें अब चना, मसूर और सरसों का उपार्जन 25 मई तक किया जायेगा।
https://bit.ly/3e6xnP3
इसी के साथ उन्होंने बताया है कि ऋण वसूली के मूलधन पर लगने वाले ब्याज की राशि 31 करोड़ रुपये का भुगतान सरकार द्वारा किया जायेगा। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री पटेल ने फसल ऋण भुगतान की अंतिम तिथि 30 अप्रैल को बढ़ाकर 31 मई किये जाने पर मुख्यमंत्री चौहान का मध्यप्रदेश के किसानों की ओर से आभार व्यक्त किया है।
वहीं,  उन्होंने किसानों से यह अपील भी की है कि वे ‘मेरा गाँव कोरोना मुक्त” अभियान में आगे बढ़कर सहयोग करें। किसान भाई अपने गाँव में ही रहें, गाँव से बाहर न जायें, खेत-खलिहानों में काम करते समय भी आवश्यक दूरी बनाकर अपना कार्य करें। आप सभी के सहयोग से ही गाँव को कोरोना मुक्त बनाया जा सकेगा।

 

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button