अंतरराष्ट्रीयविश्व

रोजाना हो रहीं 40 लोगों की मौत, इस देश में महामारी का तांडव जारी

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि उसने 1,046 नए केसों को दर्ज किया है, जिसमें 859 मृत्यु के साथ कुल केसलोएड 58,725 हो गया है।

साउथ कोरिया ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 40 और वायरस पीड़ितों की मृत्यु हो गई है, महामारी के बाद से सबसे अधिक दैनिक मौतें हुई हैं, क्योंकि हाल के हफ्तों में देश कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों से जूझ रहा है। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि उसने 1,046 नए केसों को दर्ज किया है, जिसमें 859 मृत्यु के साथ कुल केसलोएड 58,725 हो गया है।

अभी हाल ही में देश का दैनिक टैली एक हजार से नीचे था, जाहिर है क्योंकि सप्ताहांत में कम परीक्षण किए गए थे। एजेंसी का कहना है कि सक्रिय संक्रमण वाले 17,163 लोग संगरोध में हैं और उनमें से 330 गम्भीर या गम्भीर स्थिति में हैं। 40 मौतें दैनिक टोल का रिकॉर्ड हैं। बीते दिन रिकॉर्ड्स में 21 दिसंबर और 22 दिसंबर को 24 मौतों की सूचना दी गई थी। कुछ पर्यवेक्षकों ने बताया कि नर्सिंग होम और दीर्घकालिक देखभाल केंद्रों पर बढ़ती मृत्यु के मामले बढ़ रहे हैं।

चीन ने मंगलवार को राजधानी बीजिंग में महामारी संक्रमण के 7 नए मामलों की सूचना दी, जहां अफसरों ने सैकड़ों हजारों निवासियों के जांच के आदेश दिए हैं। बीजिंग के उत्तरपूर्वी छोर पर बसे गांवों में मामले मुख्य रूप से देखे गए हैं, किंतु अफसरों का कहना है कि राजधानी में किसी भी तरह के फैलाव से अलर्ट रहें जो यह दावा कर सकते हैं कि इसमें कोरोना का स्थानीय प्रसार मौजूद है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button