ऐप्सऑटोऑटोमोबाइलगैजेट्सटेक्नोलॉजी

जनवरी 2021 से FREE में करें सभी नेटवर्क पर कॉल, JIO ने किया बड़ा ऐलान

अपने यूजर्स के लिए सस्ते डेटा तथा कॉलिंग पैक्स मुहैया करवाने वाली कम्पनी JIO नए साल के मौके पर अपने यूजर्स के लिए एक और सौगात लेकर आई है। 1 जनवरी से कम्पनी अपने सभी ग्राहकों के लिए डोमेस्टिक कॉल्स को फ्री करने जा रही है। JIO ग्राहक बिना कोई शुल्क दिए कहीं भी और किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉल कर सकते हैं।

JIO की फ्री कॉलिंग सुविधा के साथ डोमेस्टिक कॉल्स के लिए दिए जाने वाली IUC भी खत्म हो जाएगी। ज्ञात करा दें कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) वो शुल्क होता है जो कि एक टेलीकॉम ऑपरेटर दूसरे टेलीकॉम कम्पनी को देता है जब कोई ग्राहक उसके ऑपरेटर से दूसरे ऑपरेटर के ग्राहक को कॉल करता है। दो भिन्न-भिन्न नेटवर्क के बीच कि जाने वाले कॉल्स को मोबाइल ऑफ-नेट कॉल्स के नाम से भी जाना जाता है।

TRAI के आदेश के बाद लिया गया निर्णय

JIO ने ये निर्णय टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा डोमेस्टिक कॉल्स पर IUC चार्ज को खत्म करने के बाद लिया है। आपको बता दें कि सिंतबर 2019 में TRAI ने इस बिल के कार्यान्वयन के लिए डेडलाइन को बढ़ा दिया था जिसके बाद JIO ने अपने यूजर्स के पैसे लेने शुरू कर दिए थे। इसके साथ ही कम्पनी ने ये भी कहा था कि TRAI की ओर से इस नियम को खत्म करने के बाद वह इस चार्ज को हटा देगी।

 

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button