अन्यक्रिकेटखेलखेल

इस मामले में नंबर-1 बने केन विलियमसन, स्मिथ और कोहली को पछाड़ा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने गुरुवार को कहा कि ICC विश्व टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंडिया के विराट कोहली से आगे निकलना सुखद है। विलियम्सन ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ को शीर्ष स्थान से खिसका कर पहला पायदान प्राप्त कर लिया है।

ICC ने अपने टिवटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा, ये दोनों खिलाड़ी (कोहली और स्मिथ) सर्वश्रेष्ठ हैं। मेरे लिए इनसे आगे निकलना हैरानी और आश्चर्यजनक बात है। ये क्रिकेटर साल दर साल आगे बढ़ रहे हैं। विलियम्यन ने पाकिस्तान के विरूद्ध पहले टेस्ट में शतक जमाया था और इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। कीवी टीम ने यह मैच 101 रनों से जीता था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान विलियम्सन 2015 के बाद से पहली बार बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं। स्मिथ और कोहली पिछले साल से शीर्ष में बने हुए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान के 890 रेटिंग अंक हो गए हैं जबकि कोहली के 879 और स्मिथ के 877 अंक हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ने आगे कहा, आप अपनी टीम के लिए जितना कर सकते है, करना चाहते हैं। यदि आप अपनी टीम के लिए अधिक कर सकते हैं तो इसका प्रभाव रैंकिंग के रूप में देखने को मिलता है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button