अंतरराष्ट्रीयएशियाविश्व

खिसक रही जमीन: खतरनाक तबाही से कांपा ये देश, इस आपदा ने लीं कई जानें

वियतनाम देश में विनाशकारी वर्षा से इंसानों की जान आफत में है। तूफानी वर्षा तथा भूस्खल’न ने लोगों का रहना-खाना-पीना दुस्वार कर दिया है। बृहस्पतिवार को राज्य में आंधी-तूफान की वजह से भिन्न-भिन्न स्थानों पर हुए भूस्खलन में 8 लोगों की मौत हो गई और 45 लोग लापता हो गए।

यहां निरंतर हो रही खतरनाक वर्षा के चलते सभी लोगों को बहुत परेशानियों के साथ भारी नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। वहीं इस तबाही के तूफान में गायब हुए लोगों को बचाने के लिए रेसक्यू टीम लगी हुई है।

टाइफून मोलवे ने एक दिन पहले अपनी तबाही वाली स्पीड से वियतनाम के पास के क्षेत्र में बुधवार को कहर ढाया हुआ था। जिसमें एक गांव वाले की मौत हो गई थी और दो नाव में सवार 12 मछुआरे लापता हो गए थे। याद दिला दें ये तूफान 20 साल में आया राष्ट्र में सबसे खतरनाक बताया जा रहा है।

कई वर्षों में सबसे भयंकर बाढ़

वैसे वियतनाम बसों में सबसे खतरनाक बाढ़ का सामना कर रहा है। यहां के स्थिति बिल्कुल खराब हो गई हैं। तूफानी वर्षा तथा बाढ़ के कारण हुए भूस्खलन में आर्मी के बैरक भी जमींदोज हो गए हैं। वहीं भूस्खलन से आर्मी के लड़ाके भी गायब हो गए हैं। अभी तक तकरीबन 11 जवानों के बारे में कोई सूचना नहीं है। मगर बैरेक से क्वांग ट्राइ प्रांत में अब तक आर्मी के जवानों की 11 शवों को निकाला जा चुका है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button