अंतरराष्ट्रीयदेशविश्व

स्पेन ने इस देश के लोगों पर लगाया सख्त प्रतिबंध, अपने यहां आने पर किया मना

स्पेन ने शुक्रवार को ब्रिटेन से हवाई रास्ते और समुद्र के रास्ते आने वाले यात्रियों के प्रवेश को 19 जनवरी तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। प्रवेश प्रतिबंध की घोषणा की सूचना ऑफिशियल स्टेट गजट में दी गई है। हालांकि इस दौरान स्पेनिश नागरिकों और स्पेन में कानूनी तौर पर रहने वाले लोगों को प्रवेश की इजाजत दी जाएगी।

मीडिया के मुताबिक गजट में कहा गया है, सार्स-कोव-2 के नए वैरिएंट के दायरे को लेकर अनिश्चितता के चलते यूनाइटेड किंगडम में महामारी की स्थिति के विकास को लेकर ज्यादा सूचना की आवश्यकता होगी।

ब्रिटेन में सबसे पहले सामने आए महामारी के नए वैरिएंट को 70 प्रतिशत तक अधिक संक्रामक बताया गया है। इसके चलते 22 दिसंबर से ही स्पेन ने ट्विटर पर एक रिलीज जारी करके स्पेन के नागरिकों या स्पेन में कानूनी तौर पर रहने वाले निवासियों को छोड़कर ब्रिटेन के सभी नागरिकों के प्रवेश पर बैन लगा दिया था।

एंटी बैन के वक्त सरहद पांच जनवरी को खत्म होने वाली थी, जिसे बढ़ा दिया गया है। इसमें आगे कहा गया है, जिब्राल्टर में सीमा नियंत्रण (स्पेन के दक्षिण तट पर ब्रिटिश की ओवरसीज टेरिटरी) को भी मजबूत किया जाएगा। सोमवार तक स्पेन के 6 इलाकों में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के 19 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से कई लोग बैन लगने से पहले ब्रिटेन से स्पेन में आए थे।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button