उत्तर प्रदेशगोरखपुरराजनीतिलखनऊ

इस परीक्षा को टालने को लेकर छात्रों ने डीडीयू गेट पर किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है मामला

उत्तर प्रदेश ॥ समाजवादी छात्र महासभा के छात्रों का एक समूह सोमवार को पंडित दीनदयाल गोरखपुर यूनिवर्सिटी गेट के सामने प्रदर्शन किया। ये JEE-NEET परीक्षा (EXAM) टालने की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार से देश भर के छात्र और परिजन त्रस्त हो चुके हैं। JEE-NEET एग्जाम टालने का आग्रह कर रहे हैं।

sp protest

बावजूद इनके ये सरकार उदासीन है। यही वजह है कि अब छात्र संगठन सड़क पर उतरने को मजबूर हैं। छात्रों का कहना था कि देश और उत्‍तर प्रदेश में कोविड-19 महामारी के संक्रमण की बढ़ती तादाद एवं कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति गंभीर है। अभ्‍यर्थियों को इस परीक्षा (EXAM) को देने में बड़ी मुसीबत आने वाली है। सरकार इस बात को जानती है।

बावजूद इसके ये सरकार परीक्षा (EXAM) कराने की जिद पर अड़ी है। छात्रों ने बोला कि मामूली दिनों में बस और ऑटो में क्षमता से अधिक छात्र बैठकर एग्जाम (EXAM) केंद्र पर पहुंचते रहे हैं। ये प्रश्न किया कि आज जब बहुत से क्षेत्रों में यातायात के साधन बंद हैं तो वहां रह रहे छात्र एग्जाम (EXAM) केंद्र तक कैसे पहुंचेंगे? इतना ही नहीं, छात्राओं के साथ उनके परिजन भी उपस्थित होंगे, इसलिए सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां उड़ेंगी। इस एग्जाम (EXAM) के बाद कोरोना संक्रमण गांवों तक पहुंच सकता है। गांवों में संक्रमण फैला तो कोविड-19 को नियंत्रित करना काफी मुश्किल होगा।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button