ऐप्सगैजेट्सदिल्लीमोबाइल

इस तरह वापस ला सकते हैं डिलीट हो गई WHATSAPP चैट्स!

नई दिल्ली॥ इन दिनों लोग Whatsapp का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करते हैं और देखते ही देखते ये सभी का पसंदीदा ऐप बन चुका है। ऐसे में Whatsapp से जुडी कई ऐसी ट्रिक्स हैं जो आपको नहीं पता होंगी। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही ख़ास ट्रिक बताने जा रहे हैं। जी हाँ, हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप डिलीट हुए अपने संदेश को वापस पा सकते हैं। आइए जानते हैं।

इन स्टेप्स को करें फॉलो-

सबसे पहले अपने फोन से Whatsapp को अनइंस्टॉल करें और दोबारा प्ले स्टोर से जाकर इंस्टॉल करें। अब इसके बाद Whatsapp खोल कर उसमें अपना नंबर डालें और उसे वैरिफाई करें। अब आपकी स्क्रीन पर गूगल ड्राइव से डेटा रिकवर करने का विकल्प पॉप-अप होगा, आप उस पर क्लिक करें। इसके बाद प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो अगले पर क्लिक करें। अब आप देखेंगे कि आपकी चैट रिकवर हो चुकी है और अब मीडिया भी रिकवर हो रहा है।

तो वहीं इसके अलावा लोकल बैकअप का ऑपशन भी Whatsapp में शामिल है। दरअसल इसके माध्यम से आप चैट रिकवर करने में सक्षम है। इसके लिए आपको आपके चैट का बैकअप लेकर फाइल के रूप में आपके फोन या एसडी कार्ड में सेव कर लेना है। जी दरअसल लोकल बैकअप का डेटा एक सप्ताह में स्टोर करता है और लोकल बैकअप प्रतिदिन सुबह 2 बजे आपके मोबाइल से क्रिएट होता है। वैसे इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में फाइल मैनेजर इंस्टॉल करें। दरअसल फाइल मैनेजर ऐप एसडी कार्ड, WhatsApp, Databases में नेविगेट करते हैं, तो डाटा एसडी कार्ड में स्टोर नही होगा।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button