अंतरराष्ट्रीयखाड़ीयूरोपविश्व

इस खतरनाक हथियार को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति ने अमेरिका को दी खुली धमकी, कहा- हल्के में न लें हमें॰॰॰

रूस के s-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम पर नाटो के 2 सदस्य यूएसए तथा तुर्की के मध्य तनाव जारी है। तुर्की के प्रेसिडेंट र’जब तैयब एर्दोगन ने सुपर पावर यूएसए को रूस के मिसाइल सिस्टम का सफ’ल प’रीक्षण करने के बाद पूरी दुनिया का सामने चेतावनी दे डाली है।

तुर्की के प्रेसिडेंट ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि अमेरिका ये नहीं जानता कि वो किसका सामना कर रहा है। तुर्की के प्रेसिडेंट ने कहा की हम कोई कमजोर देश नहीं है।

तुर्की के प्रेसिडेंट ने आगे कहा कि सभी मुल्क ये सुन ले कि तुर्की रूस से लिए गए किसी भी तरह के डि’फेंस सि’स्टम का परी’क्षण कभी बंद नहीं करेगा। तुर्की के प्रेसिडेंट ने म’लातया शहर में कहा कि यूएसए ये नहीं जानता कि अब वह किस राष्ट्र का सामना कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ मुल्क चाहते है कि हम रूस के s-400 मि’साइ’ल डिफें’स सि’स्टम को वापस कर दे मगर हम उन देशों को बता देना चाहते है कि हम ऐसा बिल्कुल भी नही करने जा रहे है हम कोई कमजोर राष्ट्र नहीं है।

तुर्की के प्रेसिडेंट ने कहा कि यूएसए हमारे विरूद्ध यदि कुछ भी बैन लगाना चाहता है तो लगा दीजिये ,देर मत की’जिये। उन्होंने कहा कि हमने अमेरि’का’ के F-35 फाइ’टर जेट के रुपया दिया मगर हमें कभी फाइ’टर जे’ट नहीं मिला।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button