अर्थव्यवस्थाउद्योगकॉर्पोरेटदिल्लीदेशमंडीम्यूचुअल फंड्सवित्तव्यापार

मिलेगा रुपया ही रुपया: दीपावली से पहले खाते में आ जाएंगे रुपए, जानें पूरी सूचना

अब की दीपावली आपके पॉकेट में भी हो सकता है धम, जी हां ऐसा हो सकता है क्योंकि ऐसा प्रतीत होता नजर आ रहा है। देखिये बीते कई महीनों से निरंतर कोरोना की वजह से न केवल पूरा राष्ट बल्कि पूरा विश्व जूझ रहा है, आर्थिक तंगी का शिकार पूरी दुनिया हुई है।

अब जैसे- जैसे त्योहार निकट आते जा रहे है वैसे- वैसे पूरी स्तिथि जो है वो नियंत्रण में होते हुए नजर आ रहे हैं। इंसानों की जिंदगी पटरी पर आती हुई नजर आ रही है। कही न कही एक उम्मीद की धुंधली सी किरण ही सही मगर उम्मीद के साथ तब्दील होती हुई नजर आ रही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानो अब जो संकट के बादल है लगभग छटने वाले है।

क्योंकि ईपीएफओ केंद्रीय बोर्ड ने सितंबर में कहा था कि 31 मार्च 2020 को समाप्त हो रहे वित्त वर्ष की ब्याज के भुगतान साल के आखिर तक दिया जाएगा। इस स्कीम में ब्याज को पहले 8.15 % और फिर 0.35 % के दो भागों में बांट दिया जाएगा। वही इसका भुगतान दिसंबर तक किया जाएगा।

हालांकि लॉकडाउन के चलते कई जो बैंक है उनपर भी जो फण्ड का संकट है वो पड़ा है और बहुत सारी परेशानियां का सामना बैंकों को भी करना पड़ा है। इसकी वजह से बैंक तो प्रभावित हुए ही है साथ ही साथ उनके जो ग्राहक है वो भी बहुत अधिक प्रभावित हुए है मगर अब कही न कही कुछ न कुछ राहत जरूर मिलेगी।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button